[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक फिजीकल कॉलेज मैदान पेंड्रा में 27 अगस्त से 4 सितंबर तक।

जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक फिजीकल कॉलेज मैदान पेंड्रा में 27 अगस्त से 4 सितंबर तक*

कृष्णा पांडे की रिपोर्ट,

सफल आयोजन के लिए नोडल एवं सहायक नोडल अधिकारी की नियुक्ति के साथ ही विभिन्न विभागों को कलेक्टर ने सौंपी जिम्मेदारी*

*16 पारंपरिक खेल विधाओं में होगी प्रतियोगिता*

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 25 अगस्त 2023/ जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 27 अगस्त रविवार से 4 सितंबर सोमवार तक फिजीकल कॉलेज मैदान पेंड्रा में सबेरे 9.30 बजे से आयोजित किया जा रहा है। जिला स्तरीय ओलंपिक में सभी चिन्हित 16 पारंपरिक खेल विधाओं में प्रतियोगिता की जानी है। सफल आयोजन के लिए कलेक्टर श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया ने परियोजना निदेशक जिला पंचायत (डीआरडीए) श्री के पी तेंदुलकर को नोडल अधिकारी और जिला शिक्षा अधिकारी श्री एन के चंद्रा को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इसके साथ ही जिला स्तर पर विभिन्न विधाओं के में होने वाले छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के लिए सभी विधाओं के लिए व्यायाम शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में 27 अगस्त को खो-खो, लंगड़ी दौड़, 100 मीटर दौड़, लम्बी कूद एवं कुश्ती की प्रतियोगिता होगी। 28 अगस्त को संखली, बांटी (कंचा), भंवरा, पिट्टूल, रस्सी कूद एवं गेड़ी दौड़ का खेल, 1 सितंबर को कबड्डी, फुगड़ी, बिल्लस एवं गिल्ली डंडा और 4 सितंबर को समापन अवसर पर रस्साकसी खेल आयोजत किया गया है।
छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक में तीन आयु वर्गो 18 वर्ष की आयु तक, 18 से 40 वर्ष और  40 वर्ष से अधिक उम्र के प्रतिभागी शामिल है। खेल मैदान में खिलाड़ियों के लिए आपात चिकित्सा, पेयजल, चाय-नास्ता, चाकलेट, भोजन, ग्लूकोज की व्यवस्था के साथ की मैदान की साफ-सफाई, कानून व्यवस्था, पार्किक, ध्वज की व्यवस्था, टायलेट, मंचीय सजावट, फ्लैग्स, प्रशस्ति पत्र, मैदान में खेल सामग्री, कुर्सी-टेबल, बैठक व्यवस्था आदि के लिए विभिन्न विभागों को जिम्मेदारी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *