लायंस स्कूल चांपा में राष्ट्रीय खेलकूद दिवस मनाया गया।

लायंस स्कूल चांपा में राष्ट्रीय खेलकूद दिवस मनाया गया

राजेंद्र जायसवाल की रिपोर्ट 

लायंस इंग्लिश हायर सेकेण्ड्री स्कूल चांपा में दिनांक 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेलकूद दिवस एवं हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले भारतीय हॉकी टीम के गौरव स्व. मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व डि. गवर्नर लायन डॉ. व्ही. के अग्रवाल चेयरमेन लायंस क्लब शिक्षण समिति एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में लायंस क्लब के अध्यक्ष लायन रामप्रपन्न के अलावा सचिव लायन संतोष कुमार सोनी, लायन डॉ. जी. पी. दुबे, लायन नंदकुमार देवांगन विशेष रूप से उपस्थित थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि लायन डॉ. व्ही. के. अग्रवाल के द्वारा स्व. मेजर ध्यानचंद के तैलीय चित्र पर मार्ल्यापण एवं दीपप्रज्जवलित कर किया गया। इसके पश्चात अतिथियों का पुष्पगुच्छ से सम्मान किया गया।

प्राचार्य श्रीमती अजिता वी. के. ने स्व. मेजर ध्यानचंद के संबंध में उनकी उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए बच्चों को खेल के प्रति जागरूक रहने की प्रेरणा दी।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों को खेल के प्रति सजग रहना चाहिए। इससे मानसिक एवं शारीरिक विकास होता है। प्रतियोगिता में सफलता या असफलता महत्व नहीं रखती, प्रतियोगिता में शामिल होना ही महत्वपूर्ण है। विशिष्ट अतिथि लायन रामप्रपन्न देवांगन ने राष्ट्रीय खेलकूद दिवस पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए सभी प्रतिभागी को बधाई दी। इनके अलावा लायन डॉ. जी. पी. दुबे ने भी अपना उद्बोधन दिया।

इस स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में कक्षा 5वीं से 8वीं तक दौड़ प्रतियोगिता एवं कक्षा 9वीं से 12वीं तक के लिए हाऊसवाईस बालक एवं बालिकाओं की खो-खो प्रतियोगिता संपन्न की गयी। विजेता टीम को शिल्ड देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर स्कूल के खेलकूद प्रभारी श्री ओ. पी. पाण्डेय के नेतृत्व में स्कूल के शिक्षक श्री डी. पी. तिवारी, श्री सतीश यादव, श्री सी. एस. राठौर, श्री जे. के पटेल का योगदान सराहनीय रहा। कार्यक्रम के अंत में श्री ओ. पी. पाण्डेय ने आभार प्रदर्शन एवं कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका कु. जया अग्रवाल ने किया।

इस अवसर पर स्कूल शिक्षक-शिक्षिकाएँ एवं छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *