*कु,स्तुति देवांगन जवाहर नवोदय विद्यालय में चयनित हुई सत्र 2023 -2024।

*कु,स्तुति देवांगन जवाहर नवोदय विद्यालय में चयनित हुई सत्र 2023 -2024*

*अम्बिकापुर के सैनिक स्कूल में हुआ है। पूरे भारत मे मृत्युंजय गढ़ेवाल रैंक 35723 हैं। उन्होंने 300 में से 172 अंक प्राप्त किये हैं और सैनिक स्कूल चयन हुआ*।

जांजगीर-चाम्पा

राजेंद्र जायसवाल रिपोर्ट 

जिला जांजगीर चांपा शहरके ह्रदय स्थल तहसील रोड में स्थित गोल्डन ऐरा कॉन्वेंट हाई स्कूल संचालित शाला नित नय एवं प्रगति के पथ पर अग्रसर है इस वर्ष छात्र छात्राओं ने अपनी पढ़ाई के साथ गोल्डन ऐरा कॉन्वेंट स्कूल शिक्षक शिक्षाओं के मार्ग दर्शक से ग्राम पंचायत सिवनी कु,स्तुति देवांगन जवाहर नवोदय विद्यालय सत्र 2023 2024 के लिए कक्षा छठवी में प्रवेश हेतु आयोजित प्रवेश परीक्षा में जिला जांजगीर चांपा में प्रथम स्थान प्राप्त किया आपको बता दें विकासखंड बलौदा की ग्राम पंचायत सिवनी चांपा निवासी शिक्षक उदय देवांगन और शिक्षिका श्रीमती संध्या देवांगन की सुपुत्री स्तुति देवांगन ने 100% अंक कर साथ उत्तीर्ण होकर जिला जांजगीर चांपा में प्रथम स्थान अर्जित करते हुए नवोदय विद्यालय में चयनित हुई है।

इसके इस सफलता से परिवार के सदस्यों में खुशी का माहौल है स्तुति प्रारंभ से ही माधवी छात्र रही यह गोल्डन एरा कन्वेंट स्कूल चांपा की छात्र है जिसने स्कूल की प्रत्येक कक्षा की परीक्षाएं प्रथम स्थान के साथ उत्तीर्ण की इसने विगत वर्ष कक्षा 5वी की परीक्षा में 500 में 498 अंक अर्जित की थी ऑल इंडिया स्तर पर आयोजित इंडियंन टैलेंट गणित विषय की परीक्षा में 2022 में छत्तीसगढ़ स्तर पर सातवां रैंक अर्जित की थी और अब नवोदय विद्यालय परीक्षा में जिला जांजगीर चांपा में टॉप कर ग्राम पंचायत सिवनी गांव का नाम रोशन की इसके माता-पिता इस सफलता का श्रेय बच्ची के कठोर परिश्रम नियमित अध्यापन और इसके मार्गदर्शक शिक्षक अंजनी कश्यप की कुशल मार्गदर्शन निस्वार्थ समर्पण भाव से सतत अध्यापन कार्य को दिया।
ज्ञात हो कि इस परीक्षा में जिले लगभग 5200 छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए थे इतने परीक्षार्थियों से प्रतिस्पर्धा कर जिला में प्रथम स्थान अर्जित करने पर गांव के लोगों परिजनों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बधाई दिए हैं जिसमें जनपद पंचायत बलौदा के उपाध्यक्ष श्रीमती नम्रता राजेंद्र नामदेव ने इसे गांव का गौरव बताते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए बधाई दिए
इसी क्रम में इस 2024 वर्ष में सैनिक चयन परीक्षा में शाला का गौरव मृत्युंजय गढ़ेवाल ने बढ़ाया है उनका चयन अम्बिकापुर के सैनिक स्कूल में हुआ है। पूरे भारत मे मृत्युंजय की रैंक 35723 हैं। उन्होंने 300 में से 172 अंक प्राप्त किये हैं। वे कक्षा 6 वी के छात्र है विद्यार्थियों के इस सफलता पर शाला को बहुत गौरव है एवं पूरा शाला परिवार उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता है । दोनों ही छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और चांपा शहर में संचालित गोल्डन ऐरा कॉन्वेंट शाला के डायरेक्टर श्री निकुंज मसीह, प्रधान पाठक शैलजा बाजपाई, प्राचार्य श्रीमती प्रज्वला चंद्रा, व सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *