[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय अजीत जोगी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया याद। जनता कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी गुलाब सिंह राज हुऐ सामिल।

छत्तीसगढ़ राज्य के स्थापना दिवस पर जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्वर्गीय अजीत जोगी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया याद। जनता कांग्रेस के विधायक प्रत्याशी गुलाब सिंह राज हुऐ सामिल।

 

आज 1 नवंबर छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस मनाने के लिए जोगी बंगले गौरेला में जोगी जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता एकत्रित हुए एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री स्व अजीत जोगी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनके द्वारा किए गए अभूतपूरव कार्यों को याद किया जो छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में नीव का पथर बने। उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए  रामनिवास तिवारी प्रदेश उपाध्यक्ष जनता कांग्रेस जोगी ने कहा की स्व अजीत जोगी ने सिर्फ चार-पाचं हजार के बजट में काम करने के लिए जो कदम उठाए वह आज डेढ़ लाख करोड़ के भी बजट में दिखाई नहीं देता उन्होंने हसदेव बांध से ट्रनकी पद्धति के माध्यम से उस पूरे इलाके में नहरो का जाल बिछाया। उनके द्वारा बनवाए गए कौची-कांस बहरा रोड को भी ट्रांसपोर्टर एवं बस ऑपरेटर के लिए एक वरदान माना गया जब मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों राज्यों का टैक्स पड़ता था कौची-कांस बहरा सड़क बनने से टैक्स में बड़ी राहत मिली इसी तरह चौकती पानी से जलेश्वर तक का सड़क जिसका अस्तित्व ही नहीं था उसे बनाकर छत्तीसगढ़ वासियों के लिए भगवान शंकर के दर्शन करने तथा नर्मदा माई के दर्शन का सुलभ रास्ता मुहैया कराया इस तरह के अनेक कार्य जो मील का पथर की तरह हैं यह स्व अजीत जोगी की छत्तीसगढ़ को देन रही है , जगदंबा अग्रवाल ने चिकित्सा के क्षेत्र में रायपुर में बनवाए गए कैंसर हॉस्पिटल एवं एस्कॉर्ट हॉस्पिटल बनाकर प्रदेश को स्वास्थ्य के संबंध में उच्च स्तरीय सुविधा देने का काम किया
गणेश जायसवाल ने कहा गौरेला में बने मातृ शिशु ओसधालय जो की 50 बिस्तर का है और आज जिला चिकित्सालय के रूप में जाना जाता है का भी निर्माण स्व अजीत जोगी के ही प्रयास से हुआ था। मरवाही विधानसभा में जेसीसी के प्रत्याशी  गुलाब राज, ने कहा कि सन 18 में भले ही में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अजीत जोगी के विरुद्ध चुनाव लड़ा था परंतु चुनाव के बाद भी मैं उनसे मिलते रहा एवं उनका भी सहयोग मुझे पुत्रवत मिला। उन्होंने कभी भी दलगत आधार पर किसी भी व्यक्ति से भेदभाव नहीं किया
सुनील गुप्ता ने कहा कि नया रायपुर की स्थापना एवं भूमि पूजन करते हुए नई राजधानी की परिकल्पना भी स्व अजीत जोगी ने की थी जो आज कालांतर में राजधानी के रूप में विकसित हो रही है में जीपीएम जिले के जिला अध्यक्ष  राम शंकर राय,  अशोक नगाइच , अजय जायसवाल गणेश जायसवाल अशोक सोनी निर्माण जायसवाल उमेश अग्रवाल भल्लू सोनी राजकुमार रजक, अशोक साहू, युवा नेता अंबर शंकर कछवाहा ,जीतू मिश्रा, सहित अनेकों नवयुवक एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *