[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

जिन्दगी और मौत की लड़ाई में हेमा हार गई : 19 अक्टूबर एक्सीडेंट से आज तक रही कोमा में – रामकृष्ण हॉस्पिटल रायपुर में ली अंतिम सांस।

जिन्दगी और मौत की लड़ाई में हेमा हार गई : 19 अक्टूबर एक्सीडेंट से आज तक रही कोमा में – रामकृष्ण हॉस्पिटल रायपुर में ली अंतिम सांस।

बिलासपुर। शासकीय कन्या स्नाकोत्तर महाविद्यालय सिविल लाइन बिलासपुर के 19 अक्टूबर को आदतन बदमाश दिलीप  बंजारा  की कार से दुर्घटना में 8 लड़कियों में सबसे अधिक गंभीर हेड इंज्युरी वाली लड़की कुमारी हेमा वर्मा को आज 6 नवंबर को रामकृष्ण हॉस्पिटल रायपुर में अंतिम सांस ली 19 दिन तक वेंटिलेटर में जीवन और मौत के बीच लड़ती रही परिवार ने इलाज में कोई कसर कमी नहीं की अंततः नहीं बच पाई हेमा वर्मा (22वर्ष) खेलने कूदने और पढ़ने के उम्र में बेमौत मारी गई सड़क किनारे खड़ी आठ लड़कियों में सबसे अधिक गंभीर घायल हेमा ही थी।
ज्ञात हो हेमा का जीवन के लिए संघर्ष का सफर एक्सीडेंट 19 अक्टूबर के शाम 4:30 बजे से सिम्स में प्राथमिक उपचार से वहां से अपोलो जहां अपोलो में वेंटीलेटर की उपलब्धता न होने पर भर्ती नहीं लिए तदुपरांत प्रथम हॉस्पिटल बिलासपुर और पिछले 8 दिन से रामकृष्ण हॉस्पिटल रायपुर आईसीयू में उपचार चल रहा था ।
महाविद्यालय परिवार सहित आम जन एवं समाज के लोगों ने अपनी यथा संभव आर्थिक सहायता भी हेमा के पिता देव प्रसाद वर्मा व भाई लोकेश वर्मा को उपलब्ध कराये थे।

विलास महाविद्यालय परिवार प्राचार्य एस आर कमलेश, किरण वाजपेयी,विजय कुमार शर्मा,सुधीर शर्मा, डॉ. डी. डी. कश्यप, शुभदा राहलकर जे. अंजू तिवारी,डॉ. रुवि मल्होत्रा’  रश्मि पटेल सहित कॉलेज परिवार ने शोक व्यक्त किया है ।
विदित हो कि गर्ल्स डिग्री कॉलेज के सामने 19 अक्टूबर को लापरवाही पूर्ण चलाते अनियंत्रित होंडा सिटी कार ने दरजनभर छात्राओं को कुचल दिया है। हादसे में हेमा वर्मा को गंभीर चोट आई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार सवार युवक राजेंद्र नगर चौक से सत्यम चौक की ओर जा रहे थे। सफेद रंग की होंडा सिटी कार तेज रफ्तार में लहराते हुए गलत दिशा से चल रही थी। जिसने बिलासा गर्ल्स कॉलेज से निकल रही छात्राओं को टक्कर मार दी। कार के चक्के के नीचे चकरभाठा निवासी हेमा वर्मा आ गई, जिसकी हालत गंभीर थी। परिजन घायल छात्रा हेमा को अपोलो ले गये लेकिन भर्ती नही लिया गया । वहीं शेष अन्य घायलों का इलाज सिम्स में किया गया। तेज रफ्तार से आ रही सफेद रंग की होंडा सिटी कार क्रमांक सीजी 12Y 6543 में दो युवक बैठे हुए थे। इसमें से एक ड्राइविंग कर रहा था। तेज गति के कारण कार अनियंत्रित हो गई और छुट्टी के बाद घर जा रहे स्कूली बच्चों को टक्कर मारते हुए निकली। जिससे दर्जनभर स्कूली छात्राओं को गंभीर चोटे आई थी। इस हादसे में कई छात्र-छात्राओं को गंभीर चोटे आई है। जिसमे छात्रा हेमा बेहद गंभीर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *