[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

माँ, बहु -बेटी सबको देंगे 15 हजार : भूपेश बघेल।

माँ, बहु -बेटी सबको देंगे 15 हजार : भूपेश बघेल

भारतीय जनता पार्टी का काम सिर्फ ठगने का : सीएम।

अमित पाटले की रिपोट,

कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्रकुमार के पक्ष में सभा को किया संबोधित।

नवागढ़। मंगलवार की ढलती शाम छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने नवागढ़ के हाई स्कूल मैदान में आम सभा को सम्बोधित किया। जहां उन्होंने 17 नवंबर को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव में नवागढ़ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्रकुमार के पक्ष में वोट देने की अपील की। जहां मुख्यमंत्री को सुनने के लिए हजारों की संख्या में लोग उमड़ पड़े। हेलीपैड के आसपास भी भारी भीड़ दिखाई पड़ी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जैसे ही अपने हेलीकॉप्टर से नवागढ़ के हाईस्कूल मैदान पहुंचे लोगों की भीड़ से कका जिंदाबाद के नारे लगने लगे। भूपेश बघेल भी लोगों की भीड़ देख कर गद – गद हो गए। मंच पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री ने अपने छत्तीसगढ़ीया अंदाज में कहा कि का बात के चिंता हे, कका अभी जिंदा हे। इतना सुन आम सभा में उपस्थित भीड़ भी उत्साहित हो गई। उन्होंने कहा कि पहले चरण का मतदान हो चुका है, जिसमें भाजपा की बची हुई एकमात्र डॉ रमन सिंह की सीट राजनांदगांव भी हाथ से जाने वाली है।

भूपेश बघेल ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ ठगने का काम करती है. बीजेपी ने जितने भी वादे किए सभी से मुकर गए। वहीं उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी अपने नाम की गारंटी दे रहे हैं. मोदी जी ने 15 लाख देने की बात कही थी, लेकिन आज तक किसी के खाते में कुछ भी नहीं आया। जिस भाजपा की केंद्र सरकार ने 2,500 रुपये धान के समर्थन मूल्य का विरोध किया। अंतर की राशि को हमने राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से किसानों के खाते में चार किस्तों के माध्यम से पहुचाया। वहीं भाजपा 3,100 रुपये में धान खरीदी का वादा करती है, इसपर कौन विश्वास करेगा।

हमारी योजना में कोई भेदभाव नहीं

सीएम ने कहा कि महिलाओं के लिए दीपावली के अवसर पर घोषणा किया गया कि फिर कांग्रेस सरकार आने पर गृह लक्ष्मी योजना के तहत बिना भेदभाव के हर महिला को साल में 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। हमने माँ, बेटी औऱ बहु सबको एकसमान माना है जबकि बीजेपी केवल विवाहित महिला की बात करती है। वहीं गृह लक्ष्मी योजना की बात मुख्यमंत्री के मुंह से सुनते ही आम सभा में उपस्थित महिलाएं गदगद नजर आईं।
उन्होंने कहा कि हमारी योजना में कोई फॉर्म नहीं भरवाया जाएगा, लेकिन बीजेपी वाले फॉर्म भरवा रहे हैं. सीएम भूपेश ने कहा कि बीजेपी ठगने वाली सरकार है, वहीं कांग्रेस भरोसे लायक सरकार है।

जो कहा वो किया, फिर से करेंगे कर्जा माफ

उन्होंने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी ने वादा किया वो हमने किया। हमने 2 घंटे के भीतर में कर्जा माफ किया। यहाँ तक कि भाजपा के नेताओं तक का कर्जा माफ हुआ है। उन्होंने कहा कि इस बार किसानों का, महिला समूह का और ट्रांसपोटर्रों का कर्जा माफ करेंगें। 3200 रुपये प्रति क्विंटल के समर्थन मूल्य में धान खरीदी होगी। सभी को शिक्षा मुफ्त, बिजली मुफ्त, इलाज मुफ्त, गैस सिलेंडर सस्ता सभी के लिए ये योजना हम लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाया था, हमारी सरकार गरीब किसान मजदूरों के खाते में पैसा डाल रही है।

गुरु रुद्रकुमार के नेतृत्व में निकली बाइक रैली

मुख्यमंत्री के सभा के पहले नांदघाट से नवागढ़ तक कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्र कुमार के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भव्य बाइक रैली निकाली। जिसमें हजारों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता बाइक में सवार होकर नांदघाट से नारायणपुर, मारो, संबलपुर के रास्ते नवागढ़ पहुंचे। इस बाइक रैली के माध्यम से विधानसभा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त ऊर्जा नजर आई और चुनाव में जाने के लिए रिचार्ज दिखाई दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *