ज्ञानकुंज पब्लिक स्कूल में आनंद मेला के साथ कार्यालय भवन का उद्घाटन संपन्न

 

ज्ञानकुंज पब्लिक स्कूल में आनंद मेला के साथ कार्यालय भवन का उद्घाटन संपन्न

 

पाठ्यक्रम शिक्षा के साथ पाठ्येत्तर गतिविधियों से ही विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास संभव है… अधिवक्ता चितरंजय पटेल

बच्चों का सर्वांगीण विकास विद्यालय प्रबंधन का दायित्व… दुलीचंद साहू

 

 

जिला सक्ति – विद्यालय में पाठ्यक्रम शिक्षा के साथ पाठ्येत्तर गतिविधियों से ही विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास संभव है, यह बात उच्च न्यायालय अधिवक्ता चितरंजय पटेल,(प्रदेश अध्यक्ष अशासकीय विद्यालय प्रबंधक कल्याण संघ) ने ज्ञान कुंज पब्लिक स्कूल, सकरेली ब में आयोजित आनंद मेला के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि की आसंदी से बताते हुए कहा कि अल्प समय में ही ज्ञानकुंज विद्यालय ने शिक्षा के साथ ही खेल,सांस्कृतिक एवम नैतिक शिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान अर्जित किया हैं जिसके लिए विद्यालय के संचालक दुलीचंद साहू का प्रयास प्रशंसनीय है।

आज सर्व प्रथम मुख्य अभ्यगत चितरंजय पटेल ने विद्यालय के नव निर्मित कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया। पश्चात विशिष्ट अतिथि जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष तपेश शर्मा, पत्रकार महेंद्र खांडे, अशासकीय विद्यालय प्रबंधक संघ के पुष्पेंद्र राठौर, कृष्ण महंत, प्राचार्य शंकर गुरुकुल के साथ पंचायत पदाधिकारियों, ग्रामीणों तथा शाला परिवार के सदस्यों की गरिमामय उपस्थिति में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र पर माल्यार्पण एवम् दीप प्रज्वलन के साथ ही आनंद मेला का उद्घाटन किया।
कार्यक्रम के संचालन करते हुए ज्ञान कुंज पब्लिक स्कूल के संचालक दुली चंद साहू ने अतिथियों एवम अभिभावकों की गरिमामय उपस्थिति के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि बच्चो का सर्वांगीण विकास विद्यालय का दायित्व है।
इन पलों में मीडिया, राजनीतिक प्रतिनिधी, अभिभावक गण के साथ विद्यालय परिवार एवम् बच्चों की उत्साह के साथ सहभागिता रही।
आनंद मेला में बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार के खाद्य सामग्री, गुपचुप, चाट, मिठाई, भेलपुरी, चाइनीज व्यंजन,समोसा,बड़ा _पकोड़ो आदिं के साथ किताबों खिलौनों की भारी संख्या में स्टॉल लगाए गए थे जिसका बच्चों के साथ अभिभावकों ने भरपूर आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *