अ.भा.मा. महिला सम्मेलन का प्रांतीय अधिवेशन कोरबा में संपन्न, शाखा अध्यक्ष नेहा ने जीते 6 अवार्ड।

 

अ.भा.मा. महिला सम्मेलन का प्रांतीय अधिवेशन कोरबा में संपन्न

सम्मेलन की प्रदेश आध्यात्मिक प्रमुख व शाखा अध्यक्ष नेहा ने जीते 6 अवार्ड

 

कोरबा जिला मंत्री लखन देवांगन ने की अभामाम सम्मेलन को भवन बनाकर देने की घोषणा

जिला जांजगीर चांपा  चांपा। अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन का सप्तम प्रांतीय अधिवेशन विगत दिनों ऊर्जाधानी कोरबा के राजीव ऑडिटोरियम में प्रदेश के उद्योग एवं श्रम मंत्री लखनलाल देवांगन के मुख्य आतिथ्य एवं सम्मेलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती नीरा बथवाल के विशिष्ट आतिथ्य में संपन्न हुआ। अधिवेशन में प्रमुख वक्ता के रूप में समाजसेवी अशोक मोदी, पवन अग्रवाल, राष्ट्रीय सचिव रूपा अग्रवाल, राष्ट्रीय आंचल प्रमुख शारदा महरिया, राष्ट्रीय संबंध समन्वयक प्रमुख सुधा अग्रवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लता सांवरिया, प्रांतीय सचिव प्रेमा अग्रवाल, प्रांतीय कोषाध्यक्ष प्रीति मोदी, कोरबा शाखा अध्यक्ष रश्मि सरावगी तथा कोषाध्यक्ष पंखुडियां अग्रवाल भी मौजूद थी। अधिवेशन में सम्मेलन की प्रदेश आध्यात्मिक प्रमुख व चांपा शाखा अध्यक्ष श्रीमती नेहा अविनाश अग्रवाल ने अपने विशिष्ट सेवा कार्यों के चलते विभिन्न श्रेणियों में 6 अवार्ड जीते।

दीप प्रज्जवलन, स्वागत गीत, प्रार्थना सहित अतिथियों के स्वागत पश्चात अधिवेशन का शुभारंभ हुआ। मुख्य अतिथि प्रदेश के उद्योग एवं श्रम मंत्री लखन देवांगन ने सम्मेलन द्वारा किये गये विभिन्न सेवा कार्यों की सराहना करते हुए सभी बहनों को साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि आपके सामाजिक सरोकार में शासन प्रशासन से भरपुर सहयोग प्राप्त होगा। देवांगन ने इस अवसर पर सम्मेलन की प्रदेश अध्यक्ष  सरोज सुनालिया की मांग पर समाज की गतिविधियों के कुशल संचालन के लिए एक सर्वसुविधा युक्त भवन निर्माण कराये जाने की घोषणा की।

अधिवेशन के दौरान अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन की चांपा शाखा अध्यक्ष तथा प्रदेश आध्यात्मिक प्रमुख  नेहा अविनाश अग्रवाल को विभिन्न श्रेणियों में उल्लेखनीय सेवा कार्यों के लिए 6 अवार्ड प्रदत्त कर सम्मानित किया गया। श्रीमती अग्रवाल ने सत्र 2022 से 2024में अपने पद के साथ साथ सेवा कार्यों के लिए यह अवार्ड प्राप्त – किए। अधिवेशन में उपस्थित सभी शाखाओं की सदस्यों ने ‘ एक नारी, सब पर भारी’ तथा ‘ आज की लक्ष्मीबाई’ कह कर उनकी सराहना की। नेहा ने मेरे सपने मेरी उड़ान के तहत ” नारी एक रूप अनेक नृत्य एवं नाट्य प्रतियोगिता में प्रस्तुति देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। मालखरौदा जैसे ग्रामीण अंचल में जन्मी नेहा अग्रवाल बचपन से ही सामाजिक एवं धार्मिक कार्यों में अपने दादा – दादी से प्राप्त संस्कारो को ग्रहण कर अपनी ससुराल में भी समाज सेवा के कार्यों में अग्रणी ससुर डॉ. व्ही.के.अग्रवाल की पुत्रवधू बन कर अनुकूल वातावरण पाकर अपना परचम लहरा रही है। उनके द्वारा किए गये कार्यों में पौधों की सवामणि, आजादी के अमृत महोत्सव में सैनिकों के लिए बनाई गयी इको फ्रेंडली राखियां, कन्या जन्मोत्सव पर प्रसूता को अस्पताल जाकर “अन्नपूर्णा हमारा भविष्य ” नाम से उपहार सामग्री भेंट करना प्रमुख है। राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारियों द्वारा भी  अग्रवाल को बहुमुखी प्रतिभा का धनी बताते हुए उनकी सराहना की है। अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को आयोजित होने वाले श्रीराम लला मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हेतु भी उन्होंने प्रदेश आध्यात्मिक प्रमुख होने के दायित्व का निर्वहन कर सवा करोड़ श्रीराम नाम जाप के लिए 125 लोगों का वॉट्सएप ग्रुप बनाकर नित्य राम नाम जाप कराया जा रहा है। इसे 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के चरणों में भक्ति भाव से प्रेषित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *