[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

अरपा महोत्सव की रूप-रेखा और तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक।

 

*अरपा महोत्सव की रूप-रेखा और तैयारियों के संबंध में कलेक्टर ने ली बैठक*

कृष्णा पांडे,

*गरिमामय आयोजन के लिए विभागों को सौपे गए दायित्व*

*विभागीय स्टाल, सांस्कृतिक कार्यक्रम, झूले, फूड जोन आदि होंगे आकर्षण के केंद्र*

गौरेला पेंड्रा मरवाही, 29 जनवरी 2024/गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले की स्थापना के चौथी वर्षगांठ के उपलक्ष में आयोजित होने वाले अरपा महोत्सव की रूप-रेखा और तैयारियों के संबंध में कलेक्टर श्रीमती प्रियंका ऋषि महोबिया ने बैठक ली। कलेक्ट्रेट के अरपा सभा कक्ष में आयोजित बैठक में आगामी 10 फरवरी को शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मैदान पेंड्रा में जिला स्तरीय महोत्सव के गरिमामय आयोजन के लिए सुसज्जित मंच, पंडाल, साज-सज्जा, लाइट, माईक, एलईडी, साफ-सफाई, पेयजल, आमंत्रण पत्र, कानून व्यवस्था आदि के लिए विभिन्न विभागों को दायित्व सौंपे गए।
कलेक्टर ने विकास कार्यों एवं उपलब्धियों पर आधारित विभागीय स्टाल लगाने, जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने प्राकृतिक, धार्मिक और ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों को प्रदर्शित करने तथा विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण, शिलान्यास एवं सामग्री वितरण के लिए निर्माण विभागों और सभी जनपद सीईओ को तैयारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों के मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों, गढ़ कलेवा, फूड जोन, झूले बालमेला आदि की तैयारी के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी। बैठक में छत्तीसगढ़ी लोक कला एवं लोक संगीत कार्यक्रमों के लिए स्थानीय कलाकारों को मंच प्रदान करने के साथ ही जिले के बाहर से नामचीन कलाकारों को आमंत्रित करने पर चर्चा की गई।
बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, अपर कलेक्टर नम्रता आनंद डोंगरे, संयुक्त कलेक्टर दिलेराम डाहीरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए कौशल प्रसाद तेंदुलकर, एसडीएम पेंड्रारोड अमित बैक, डिप्टी कलक्टर नीतीश वर्मा एवं सुश्री रिचा चंद्राकर सहित वन, महिला एवं बाल विकास, आदिवासी विकास, शिक्षा, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, लोक निर्माण, जल संसाधन, ग्रामीण विकास, पीएमजीएसवाई, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, स्वास्थ्य, विद्युत, कृषि, उद्यानिकी, खेल एवम नगरीय प्रशासन विभाग के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *