[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ जीपीएम ने जिला स्थापना दिवस मनाया.

*छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ जीपीएम ने जिला स्थापना दिवस मनाया और आयोजित बैठक में कई मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा कर अपनी समस्याएं रखीं*

कृष्णा पांडे,

पेंड्रा/कोटमी:- गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला स्थापना दिवस के रूप में छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ ने बैठक आयोजित कर शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सकोला भवन में स्थापना दिवस मनाया। छत्तीसगढ़ प्रगतिशील पेंशनर कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने 11 फरवरी रविवार को बैठक आयोजित कर पेंशनरों की समस्याओं को प्रमुखता से रखा तथा इन समस्याओं को दूर करने के लिए एकजुटता से कार्य करने हेतु कहा और संगठन का विस्तार व सदस्यता बढ़ाने की चर्चा की गई।इस बैठक में गौरेला पेंड्रा सकोला व मरवाही तहसील के पेंशनर उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम सभी रिटायर्ड कर्मचारियों ने देवस्थल पर उपस्थित होकर शंकर बड़ा देव की पूजा अर्चना की तदुपरान्त उपस्थित पेंशनरों को तिलक चन्दन लगाकर व पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया।
बैठक की अध्यक्षता पूर्व तहसीलदार ज्ञान सिंह ओट्टी ने जिला शाखा अध्यक्ष के रूप में की।सभा में जिला कार्यकारी अध्यक्ष शोभनाथ तिवारी,जिला सचिव प्रकाश नामदेव,सत्यनारायण चौकसे गौरेला तहसील अध्यक्ष,रामकिशन पूर्व प्राचार्य बसंतपुर,सकोला तहसील अध्यक्ष ललन सिंह पोट्टाम,ज्ञान सिंह ओट्टी पूर्व तहसीलदार ने प्रमुख रूप से अपना उद्बोधन व्यक्त किये।
सर्वप्रथम पेंशनर संघ के जिला सचिव प्रकाश नामदेव ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह एक वरिष्ठजनों का संघ है।हमें तटस्थता के साथ संघ का कार्य करना चाहिए इसके साथ ही सामाजिक एवं शैक्षणिक कार्य को करने के लिए सभी को आगे आना होगा।आज के बैठक में जिला स्थापना दिवस के रूप में मनाया जाना सकोला तहसील अध्यक्ष पोट्टाम जी का सराहनीय कार्य है इस संघ के लिए यह कार्य स्मरणीय और ऐतिहासिक कदम है।
जिला कार्यकारी अध्यक्ष शोभनाथ तिवारी ने सम्बोधित किया कि आज हमारे राज्य में मंहगाई भत्ता कम मिल रहा है केन्द्र में मंहगाई भत्ता अधिक दिया जा रहा है।कर्मचारियों के साथ साथ पेंशनरों के लिए अधिक मंहगाई भत्ता लागू कर दिया गया है लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है यह सोंचनीय विषय है।इन मामलों को लेकर सरकार को अतिशीघ्र फैसला लेना चाहिए।तहसील स्तर पर ललन सिंह पोट्टाम द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है यह संघ के प्रति उनका समर्पण और निष्ठा भाव है।
जिला स्थापना दिवस मनाने एवं बैठक कार्यक्रम का सफल संचालन तहसील अध्यक्ष ललन सिंह पोट्टाम द्वारा किया गया इसके साथ ही पेंशनरों की समस्याओं को प्रमुखता से रखा गया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से नारायण कौशिक,रामधन मार्को,गुलाब सिंह कदम,मालिक सिंह ,कृष्णा पाण्डेय, विद्या राठौर,बलराम तिवारी,मिठाई लाल, होशियार सिंह,ललन सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *