[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

72 घंटो में भी नहीं मिला चोरों का सुराग, मंडी रोड में एक साथ टूटे थे तीन दुकानों के ताले..

72 घंटो में भी नहीं मिला चोरों का सुराग, मंडी रोड में एक साथ टूटे थे तीन दुकानों के ताले..

बलौदाबाजार, रघुवेंद्र सिंह

 

नगर का हृदय स्थल कहलाता है कृषि उपज मंडी भाटापारा व्यापारी, किसान ,दुकानदार ,हर वर्ग की लाइफ लाइन कहलाती है कृषि उपज मंडी भाटापारा
तीन दिन पूर्व रात 2 बजे मंडी रोड में चोरी की घटना घटित हुई।।नगर के सबसे प्रमुख चौराहों में से एक मंडी चौक में एक साथ तीन दुकानों के तालेे तोड़े । बड़ी निडरता के साथ चोरों ने घटना को अंजाम दिया । चौक के सामने ही यातायात पुलिस का कार्यालय है ।चोरों ने हजारों रुपए नगद के साथ सामान और सीसीटीवी कैमरा तक दुकान से चोरी करके ले गये ।

कई दिनों से है सीसीटीवी कैमरे बंद

मिली जानकारी के अनुसार व्यापारियों के सहयोग से पूर्व में पुलिस प्रशासन द्वारा नगर के सभी प्रमुख चौक चौराहों में सीसीटीवी कैमरे लगाए थे। इन कैमरा के माध्यम से शहर पुलिस थाना में हर चौक चौराहों से लेकर मुख्य मार्गो की निगरानी की जाती रही है । बताया जाता है कि कुछ दिनों पूर्व ही मंडी रोड में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे को बदमाशों द्वारा तोड़ दिया गया था लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा उक्त कैमरो को सुधारा नहीं गया । आसपास के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से तीन चोरों द्वारा घटना को अंजाम दिये जाने का पता चला है।।लेकिन अब तक चोर पुलिस प्रशासन की पकड़ से बाहर है ।

हटरी बाजार में हुई चोरी के बाद दूसरी बड़ी घटना

भाटापारा के आसपास लगभग दो दर्जन से अधिक कालोनियां है जहां आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं,लेकिन नगर के हृदय स्थल मंडी रोड में चोरी हो रही है तो यह प्रशासन के लिए चिंता का विषय है । विदित हो कि पूर्व में भी हटरी बाजार में एक ही दिन में कई दुकानों में चोरियां हुई और तालेे टूटे मिले थे।

नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक से है क्षेत्र को उम्मीदें

क्षेत्र में लगातार टैबलेट गोलियां,शराब,सिलोशन के नशे की शिकायत बढ़ रही है नशे की लत 11से 17 वर्ष की आयु वाले बच्चे ज्यादा है नशे की हालत में ऐसे लोग छोटी-छोटी चोरियो को अंजाम दे रहे हैं नशे का व्यापार करने वाले ऐसे असामाजिक तत्वों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की आवश्यकता है । टैबलेट गोलियों के सप्लायर आज भी पुलिस प्रशासन की पकड़ से बाहर हैं । ऐसे असामाजिक तत्व समाज की दशा और दिशा दोनों को प्रभावित कर रहे हैं बलौदा बाजार भाटापारा जिले में नए एसपी के रूप में सदानंद कुमार पदस्थ हुए हैं नए-नए अभियानों के माध्यम से शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाने के लिए अभिनव प्रयास कर रहे हैं लेकिन यदि छोटे स्तर पर नगरीय क्षेत्र में ऐसी चोरियो,लूटपाट,नशे, छेड़छाड़ को रोका नहीं जाएगा तो आने वाले समय में अंजाम भयंकर व भयावह होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *