[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

ग्राम पंचायत जमड़ी के जनता त्रस्त ,सरपंच सचिव पर लगा करोडो भ्रस्टाचार का आरोप ..

ग्राम पंचायत जमड़ी के जनता त्रस्त
सरपंच सचिव पर करोडो का भ्रस्टाचार आरोप
Ceo से ले कर मंत्रालय तक दिया गया आवेदन परन्तु कोई कार्यवाही नहीं?


कृष्णा पांडे
आपको बता दें की ग्राम पंचायत जमड़ी खुर्द सोनकुण्ड से लगा ग्राम पंचायत है. जो काफ़ी पिछड़ा हुवा छेत्र में आता है.
जहाँ सरपंच श्री मति राम कुंवर भैना एवं सचिव उत्तर वती राठौर है जहाँ पूर्ण रूपये से जंगल राज चल रहा है यहाँ के ग्रामीणों नें करीब एक वर्ष से शासन के दरवाजे चुम रहे है परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई यहाँ के सचिव गुंडी है जो लोगो को मारके फेक देने की धमकी खुले आम देती है. लोगो नें बताया की सचिव उत्तरवती राठौर पंचो के फर्जी हस्ताक्सर से करोङो रूपये निकाली है जमड़ी के फर्जी दुकानों की फर्जी बिल लगा कर हड़प नीति किया गया है.
बोरवेल खनन एवं सौर पम्प निर्माण कार्य स्वीकृति हुवा कार्य पूर्ण हुवा परन्तु स्थल पर न तो बोरबेल है और न ही पम्प जिसमे लाखो की खेला खेला गया है.
सक्छम अधिकारी तात्कालिक ceo इंदिरा मिश्रा के द्वारा उप संचालक पंचायत को निरीक्षान एवं जांच प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया और सचिव उत्तर वती राठौर के विरुद्ध F. I. R एवं निलंबन की कार्यवाही हेतु लिखा गया जिसपर आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई क्योंकि सत्ता कांग्रेस की ठीक एवं सत्ता की दबाव में ऐसे अपराधियों कोई सरक्षान देते हुवे कार्यवाही कोई बाधित किया गया चूकी अब सत्ता बीजेपी की है जो जमड़ी खुर्द के निवासियों कोई यह भरोसा है की उनके साथ न्याय होगा एवं लंबित प्रकरण पर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कारवाही की जाएगी.
अविश्वास प्रस्ताव में सरपंच के पक्ष में सिर्फ एक वोट जो स्वयं का था पाया उसके विपक्ष में पंचायत के समस्त 12 पंचो के वोट पड़े इसके बावजूद भी सरपंच महिला राम कुंवर भानू की सरपंची बरकरार है आखिर क्या कारण है इसकी वजह क्या है क्या शासन के नियमों का उल्लंघन नहीं है यह कृत्य
जबकि यह अविस्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया एक वर्ष पूर्व दिनांक 05अप्रैल 2023की है.
अगर हकीकत देखा जाए तो करोङो की भ्रस्टाचार ग्राम पंचायत जमड़ी में सरपंच एवं सचिव द्वारा किया गया है
ग्राम पंचायत में सारे हेंड पम्प बिगड़े पड़े है पानी पीने कोई नहीं है अगर कोई इसकी शिकायत कर दें तो सचिव उसे खोज कर गाली देती है न कि हेंड पम्प बनवाती है. इस भरी गर्मी में लोग पानी के लिए त्राहि त्राहि हो रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *