[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये साफ सफाई आवश्यक. – कौशिक

*स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये साफ सफाई आवश्यक. – कौशिक*

*पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बिल्हा विधानसभा अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड, तिफरा पर. कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर स्वछता अभियान चलाकर स्वछता दीदियों को सम्मानित किया*

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने बिल्हा विधानसभा अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय बस स्टैंड, तिफरा पर. कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चलाया स्वछता अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुरू हुए स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत स्वच्छता अभियान चलाकर बस स्टैंड व आसपास के क्षेत्रों की सफाई की साथ ही सफाई करने वाले स्वच्छता दीदियों को सम्मानित किया। श्री कौशिक ने अपने हाथों में झाड़ू लेकर अंतर्राष्ट्रीय बस स्टैंड की सफाई की। इस अवसर पर कौशिक ने सभी नगरवासियों से आग्रह किया कि, इस स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और समाज में स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाएं। इस अभियान का उद्देश्य केवल सफाई तक सीमित नहीं है, बल्कि यह एक स्वस्थ और विकसित समाज की ओर बढ़ने का मार्ग भी प्रशस्त करता है।

श्री कौशिक ने सभी को स्वच्छता के प्रति सजग रहने, समय देने तथा श्रमदान कर स्वच्छता के संकल्प को चरितार्थ करने स्वच्छता ही सेवा हेतु शपथ दिलाई। विधायक श्री कौशिक ने कहा कि साफ-सफाई एक अच्छी आदत है, स्वच्छ पर्यावरण और आदर्श जीवन शैली के लिये हर एक को यह आदत बनानी चाहिये। “स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मानसिकता का विकास होता है” इसी के मद्देनजर देश में स्वच्छता की महती आवश्यकता को देखते हुए हमारे प्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान शुरू किया। हम सब के स्वस्थ जीवन के लिये इस अभियान में हमें कंधे से कन्धा मिलाकर भाग लेना चाहिए। हमें खुद को, घर, अपने आसपास, समाज, समुदाय, शहर, उद्यान और पर्यावरण आदि को रोज स्वच्छ रखने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *