[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

आखिर क्यों हुआ कबाड़ का काम करने वाले मुगल परिवार के खिलाफ FIR दर्ज ? जाने क्या है पुरा मामला।

कबाड़ी अमीन मुग़ल और उसके बेटे राहुल मुग़ल, सोहेल मुग़ल के खिलाफ ताला तोड़कर घर पर कब्ज़ा करने का FIR दर्ज, CCTV कैमरे ने खोला राज।

जिस मोपका स्थित जमीन कि रजिस्ट्री करा लेने कि बात कहकर,कबाड़ी अमीन मुग़ल और उसके भूमाफिया बेटे राहुल मुग़ल, सोहेल मुग़ल ने योगेश केशरी कि जमीन के घर पर लगा ताला तोड़कर कब्ज़ा किया था. उस मामले मे सरकंडा पुलिस ने आरोपी बाप बेटों और अन्य के खिलाफ ताला तोड़कर घर में कब्जा कर लेने सहित कई धाराओं के तहत FIR दर्ज कर लिया है.प्रार्थी ने बताया कि आरोपी कबाड़ी अमीन मुग़ल, राहुल मुग़ल और सोहेल मुग़ल ने रुपयों के लालच मे आकर चुपचाप 30 सितम्बर को संत राम सोनी से दूसरे जमीन कि,नोटरी कर लिखपढ़ी कराई और 11 अक्टूबर को कबाड़ का काम करने वाली महिलाओ को आगे करके, योगेश केशरी कि भूमि पर बलात कब्ज़ा किया. आरोपी कबाड़ी अमीन मुग़ल, राहुल मुग़ल और सोहेल मुग़ल को यह नहीं पता था कि वह जो हरकत कर रहे है उनके ऊपर दूर लगे CCTV कैमरे कि नजर भी है.आरोपी बाप बेटों ने जमीन पर बने मकान पर कब्ज़ा करने कबाड़ का काम करने वाली महिलाओ का सहारा लिया जिसका सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद सरकंडा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

#आरोपीयो ने सोशल मीडिया में वीडियो डालकर लोगों को किया गुमराह #

 

आरोपी अमीन मुगल लगातार सोशल मीडिया में वीडियो डालकर, यह बता रहा था कि उसने उसे जमीन की रजिस्ट्री करा ली है. लेकिन वह घटना के चार दिनों तक पुलिस और राजस्व अधिकारियों को जमीन का दस्तावेज नहीं दिखा पाया. क्योंकि आरोपी अमीन मुगल ने जमीन की रजिस्ट्री ही नहीं कराई थी. उसने सिर्फ नोटरी के पास जाकर लिखापढ़ी कि थी. जांच में सामने आया जिस जमीन की लिखा पढ़ी आरोपी आमीन मुगल ने कराया था वह जमीन कहीं और है. उसने योगेश केसरी की भूमि पर आकर बलात कब्जा किया है.

#आरोपी अमीन मुगल ने लगाया था मारपीट का गंभीर आरोप #

योगेश केसरी की भूमि पर महिलाओं को आगे करके कब्जा करने के बाद, आरोपी आमीन मुगल और उसका बेटा राहुल मुगल, सोहेल मुगल उस भूमि को अपना बता रहे थे और लोगों को यह गुमराह कर रहे थे कि वह उसका घर है. जांच में यह पाया गया कि वह जमीन योगेश केसरी की है।

#लिखापढ़ी दूसरे जमीन की, और कब्जा कर लिया योगेश केसरी की जमीन पर#

आरोपी आमीन मुगल ने संतराम सोनी से जिस भूमि का इकरारनामा किया है, वह कहीं और की भूमि है. दोनों भूमि का खसरा अलग-अलग है.लेकिन आरोपी अमीन मुगल ने अपने बेटे राहुल और सोहेल मुगल के साथ मिलकर योगेश केसरी की जमीन पर बलात कब्जा किया।

#कबाड़ी बाप बेटों ने कब्ज़ा की गई भूमि में रखवाई शराब की खाली बोतल #

दरअसल पेशे से कबाड़ी आमीन मुगल उसका बेटा राहुल मुगल और सोहेल मुगल ने 11 अक्टूबर को जमीन पर कब्जा कर लेने के बाद, उसमें शराब की खाली बोतल रखवान शुरू कर दिया. ताकि वह अपना कब्जा उसमें बता सके. लेकिन बाप बेटों के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद, आरोपी अमीन मुगल,राहुल मुगल और सोहेल मुगल फरार बताए जा रहे हैं.#पत्रकार आशीष मौर्य को बदनाम करने सोशल मीडिया में किया था वीडियो पोस्ट #

पत्रकार आशीष मौर्य के खिलाफ आरोपी अमीन मुगल, राहुल मुगल और सोहेल मुगल ने भ्रामक तरीके से प्रचार प्रसार किया था. और पत्रकार आशीष मौर्य पर मारपीट करने का झूठा आरोप लगाया था. शिकायत की जांच के बाद पाया गया कि आरोपी बाप बेटों ने जमीन पर कब्जा करने यह साजिश रची थी. पत्रकार आशीष मौर्य ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि वह आरोपी आमीन मुगल राहुल मुगल और सोहेल मुगल के खिलाफ छवि धूमिल करने मानहानि का केस कोर्ट में दायर करेंगे. और झूठी शिकायत करने के मामले में भी धारा 182 /211 के तहत कार्रवाई करने शिकायत दर्ज कराने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *