[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

भारतीय संविधान दिवस हमारा आत्मीय त्यौहार.. लॉ एस एन पटेल।

भारतीय संविधान दिवस हमारा आत्मीय त्यौहार.. लॉ, एस एन पटेल।कृष्णा पांडे की रिपोट,
छत्तीसगढ़ प्रादेशिक मानव संसाधन विकास समिति के प्रदेश अध्यक्ष लॉ. एस एन पटेल लॉ ऑफीसर CSEB रायपुर नें भारतीय संबिधान दिवस पर समस्त प्रदेश वासी एवं देश वासियो को शुभकामनायें दिया. उन्होंने कहा कि हम भारत के लोगों को हमारे भारतीय संविधान पर हमें गर्व है.
हम भारत के लोग भारत को एक संपूर्ण प्रभुत्व संपन्न समाजवादी पंथनिरपेक्ष लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिकों को सामाजिक आर्थिक और राजनीतिक न्याय विचार, विचार, अभिव्यक्ति, विश्वास, धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और समता प्राप्त करने के लिए
तथा उन सब मे व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढ़ाने के लिए दृढ़ संकल्पित हो कर अपनी इस संबिधान की हर पहलु को मान्य करने के लिए हमें दृढ़ संकल्प लेना चाहिए.
तथा मानव अधिकार का कभी हनन न हो एवं संबिधान के अनुरूप ही कार्य हो इस पर श्री पटेल जी नें देश वासियो से आग्रह किया है उन्होंने कहा कि संविधान से ही देश चलता है और भविष्य में संविधान से ही देश चलेगा. संविधान हमारा आत्म ग्रंथ है इसकी पूजा की जानी चाहिए. श्री पटेल ने छत्तीसगढ़ प्रादेशिक मानव संसाधन विकास समिति के और से समस्त देशवासियों कोसंबिधान दिवस की शुभकामनायें दिए.
संविधान दिवस की स्थापना 26 नवंबर 1949 मार्गशीर्ष शुक्ल सप्तमी विक्रम संवत 2006को हुई थी. जो 26 जनवरी 1950 को प्रवित्त हुआ. जिस कड़ी में आज भी भारत इस संविधान के तहत कानून एवं व्यवस्था पर कायम है. संविधान निर्माण लेखक अध्यक्ष डॉ भीमराव अंबेडकर एक अद्वितीय विद्वान एवं प्रतिष्ठा के धनी और विधि वेत्ता थे. देश उनका भूरी भूरी प्रशंसा करता रहेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *