[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

फाग ने जमाया रंग, फिर शिवकुमार के गीतों पर जमकर झूमे कदम , बिलासपुर प्रेस क्लब में होली के अवसर पर फाग महोत्सव का शानदार आयोजन…

फाग ने जमाया रंग, फिर शिवकुमार के गीतों पर जमकर झूमे कदम,,
O बिलासपुर प्रेस क्लब में होली के अवसर पर फाग महोत्सव का शानदार आयोजन,
O मुंगेली के ठकुरीकापा की फाग मंडली को मिला पहला पुरस्कार,
बिलासपुर। होली के अवसर पर बिलासपुर प्रेस क्लब की ओर से 24 मार्च को राघवेंद्र राव सभा भवन परिसर में फाग महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव की शुरुआत दोपहर 2 बजे फाग प्रतियोगिता के साथ हुई। प्रतियोगिता में शहर समेत आस–पास के क्षेत्रों की 20 फाग मंडलियों ने हिस्सा लिया। बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष इरशाद अली, उपाध्यक्ष संजीव पांडेय, सचिव दिलीप यादव, कोषाध्यक्ष प्रतीक वासनिक, सहसचिव दिलीप जगवानी और कार्यकारिणी सदस्य गोपीनाथ डे ने सभी मंडलियों का गुलाल लगाकर मंच पर स्वागत किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में शामिल वरिष्ठ पत्रकार रूद्र अवस्थी, श्री दुबे व श्री सोनी ने प्रदर्शन के आधार पर मुंगेली के ठकुरीकापा की महामाया फाग मंडली को पहला, मुंगेली की धरमपुरा फाग मंडली को दूसरा और देवतरा की आदर्श फाग मंडली को तीसरा विजेता घोषित किया। विजेताओं को क्रमशः 21 हजार, 11 हजार और 5100 रुपए का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
प्रतियोगिता के बाद हर साल की तरह लोक कलाकार शिवकुमार तिवारी के झमाझम कार्यक्रम की प्रस्तुति हुई। अगले कुछ घंटों तक तिवारी व साथियों ने लोक गीतों का वो समां बांधा कि परिसर में मौजूद हर व्यक्ति खुद को थिरकने से ना रोक सका। हर गीत पर लोग झूम-झूम कर नाचते रहे। कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ पत्रकार कमलेश शर्मा, अखिल वर्मा, मनीष शर्मा, अखलाख खान, लोकेश वाघमारे, विनोद सिंह ठाकुर, जेपी अग्रवाल, पंकज गुप्ते, श्याम पाठक, गुड्डा सदाफले, कमलेश रजक, जितेंद्र थवाईत, सतीश मिश्रा, रोशन वैद्य, प्रदीप भोई, रमेश राजपूत, मधु खान, सोनाली श्रीवास्तव, रमा धीमन, भारती यादव, सत्येंद्र वर्मा, आलोक अग्रवाल, प्रवीर भट्टाचार्य, संतोष मिश्रा सहित तमाम पत्रकार मौजूद रहे।
प्रेस क्लब की लोक परंपरा को बनाए रखने की सराहनीय पहल: साव
फाग महोसत्व में प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री अरूण साव विशेष तौर पर शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को होली पर्व की बधाई दी। उप मुख्यमंत्री साव ने कहा कि लोक परंपरा को बनाए रखने की बिलासपुर प्रेस क्लब कि यह सराहनीय पहल है। उम्मीद है कि प्रेस क्लब इस परंपरा को इसी तरह बरकरार रखेगा। कार्यक्रम में उपस्थित पूर्व मंत्री व विधायक अमर अग्रवाल, धरमलाल कौशिक, विधायक अटल श्रीवास्तव, कांग्रेस जिला ग्रामीण अध्यक्ष विजय केसरवानी और भाजपा लोकसभा प्रत्याशी तोखन साहू ने भी सभी को होली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए उत्साह के साथ त्योहार मनाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *