[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

40 परिवारों को बेघर करने की धमकी, भू-माफियाओं के खिलाफ ग्रामीणों ने की कलेक्टर से शिकायत…

*जरहाभाठा मिनी बस्ती के 40 परिवारों को बेघर करने की धमकी, भू-माफियाओं के खिलाफ ग्रामीणों ने की कलेक्टर से शिकायत…*

बिलासपुर, 09 अक्टूबर 2024। बिलासपुर जरहाभाठा मिनी बस्ती, गौरव पथ रोड में रह रहे करीब 40 परिवारों को बेघर करने की धमकी दी जा रही है। ये सभी लोग शासकीय आबादी भूमि पर पिछले 40 वर्षों से झोपड़ियों में निवास कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि भू-माफियाओं द्वारा उन्हें जबरन उनकी जमीन खाली करने और मकान तोड़ने की धमकी दी जा रही है, जबकि उन्हें इस संबंध में किसी न्यायालय या कार्यालय से कोई सूचना नहीं दी गई है।

प्रभावित परिवारों में से एक, सैचीन खेला, शांति, कोमल खरे, आशुतोष नवरंगे, बरन, बीरू यादव, गोपाल कुमार सहित अन्य कई लोग शामिल हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नगर निगम द्वारा पानी की सुविधा मिल रही थी, लेकिन अब भू-माफियाओं ने उनकी पानी की लाइन भी कटवा दी है, जिससे जीवन-यापन में कठिनाई हो रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि भू-माफिया रात-दिन मकान खाली करने की धमकी दे रहे हैं और जेसीबी से झोपड़ियों को तोड़ने की बात कर रहे हैं। इतना ही नहीं, मकान खाली न करने पर मारपीट और जान से मारने की धमकियां भी दी जा रही हैं। इस कारण बस्ती के लोग दहशत में हैं और भविष्य में किसी अप्रिय घटना की आशंका जता रहे हैं।

ग्रामीणों ने इस संबंध में जिला कलेक्टर को शिकायत पत्र सौंपा है और मांग की है कि उनकी झोपड़ियों को तोड़ने से रोका जाए और भू-माफियाओं से सुरक्षा प्रदान की जाए। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही कोई समाधान नहीं निकला तो वे मजबूर होकर आमरण अनशन पर बैठने के लिए तैयार हैं।

इस मामले में प्रशासन की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन ग्रामीणों की स्थिति को देखते हुए यह मामला जल्द ही गंभीर रूप ले सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *