[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

मिहिर भोज पट्टी के नाम का विवाद के समाधान के लिए टीमों का गठन 

मिहिर भोज नाम पटिटका का विवाद की जांच के लिए 8 सदस्य टीम की पहली बैठक गुरुवार को हुई इसमें जांच के लिए तीन बिंदुओं पर प्लान तय हुआ करीब 1 घंटे चली बैठक से पहले नगर निगम आयुक्त ने 4 टीम गठित की इनमें कुल 12 सदस्य देश के चारों शहरों में जाकर सम्राट मिहिर भोज से से संबंधित जानकारी एकत्रित करेंगे गौरतलब है कि 20 अक्टूबर को उच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई प्रस्तावित है।


      मोती महल में हुई उच्च स्तरीय कमेटी की स्पेलिंग बैठक में सभी 8 सदस्य शामिल हुए बैठक में शुरुआत जांच कैसे हो इस पर चर्चा हुई सभी सदस्यों ने अपने अपने सुझाव रखे और तीन बिंदुओं पर फोकस करने को कहा गया पहला देश में जहां-जहां सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमाएं है यहां का अध्ययन किया जाए दूसरा संवैधानिक स्थिति और तीसरा बिंदु दस्तावेज और एक्सीडेंट की रिपोर्ट के आधार पर रिपोर्ट बनाना तय किया गया समिति की अगली बैठक 6 अक्टूबर को होगी पहली बैठक में संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना पुलिस महा निरीक्षक अविनाश शर्मा समाजवादी के अलावा विवादित प्रतिमा क्षेत्र के एसडीएम बस सीएसपी शामिल हुए निगमायुक्त किशोर कन्याल ने दिल्ली हरिद्वार नोएडा में फरीदाबाद के लिए चार टीमें गठित की यह शहर है जहां पर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा स्थापित है इनमें से 3 सदस्य एक टीम गुरुवार को हरिद्वार के लिए रवाना हो चुकी है 3 टीम शुक्रवार को अक्षरधाम मंदिर दिल्ली मिहिर भोज पीजी कॉलेज दादरी ग्रेटर नोएडा बड़ी चौपाल ग्राम आनंदपुर फरीदाबाद रवाना होगी विचारों को 4 अक्टूबर तक अपनी रिपोर्ट कमिश्नर को प्रस्तुत करनी है नगर निगम के खर्च पर रवाना हुई इन टीम को निर्देश दिए गए हैं कि 4 स्थानों पर पहुंचकर इतिहास शिलालेख के चित्र व अन्य दस्तावेज एकत्रित करके आए।
उल्लेखनीय है की प्रतिमा स्थापित हैं । इनमें से तीन सदस्यीय कि उच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई एक टीम गुरुवार को हरिद्वार के लिए रवाना हो 20 अक्टूबर को प्रातचित है । चुको यो । टोम शुक्रबारको अक्षरधाम मंदिर मोतीमाल में हुई उच्चस्तरीय कमेटी को इस दिल्ली , मिहिर भोज पीजी कॉलेज यादरी मेटर पहली बैठक में सभी आठ सदस्य शामिल हुए । नोएडा , बड़ी चौपाल ग्राम अनंगपुर फरीदाबाद बैठक की शुरुआत इसके साथ रवाना होगी । उस परोरीमों । हुई । सदस्य ने अपने साथ रखे फिर तीन तक अपनी रिपोर्ट आयुक्त को प्रस्तुत करना है । बिदुओं  पर फोकस करने को कहा गया पाला नगर निगम के खर्च पर रवाना हुई इन टीम को अलग अलग देश में भेजा गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *