[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

ऑक्सीजन देने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को राज्य में आना पड़ रहा ,कोमा में जा चुकी छ्ग भाजपा पड़ी है वेंटिलेटर में : दीपक बैज।

कोमा में जा चुकी छ्ग भाजपा पड़ी है वेंटिलेटर में : दीपक बैज

केशकाल की वादियों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने ललकारा भाजपा को
ऑक्सीजन देने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को राज्य में आना पड़ रहा

जगदलपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नव नियुक्त अध्यक्ष दीपक बैज ने बीती देर रात केशकाल की वादियों से भाजपा को ताल ठोंकते हुए ललकारा। उन्होंने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में मिली हार से कोमा में चली गई है और आज तक वेंटिलेटर पर है। उसे ऑक्सीजन देने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को बार बार छत्तीसगढ़ आना पड़ रहा है, लेकिन अब भाजपा को यहां किसी भी सूरत में नया जीवन नहीं मिल सकता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद बस्तर संभाग के प्रथम प्रवास पर निकले दीपक बैज सोमवार को रात आठ बजे केशकाल पहुंचे। तय समय से घंटों विलंब से पहुंचने तथा बारिश की रिमझिम फुहारें पड़ती रहने के बावजूद अपने लाड़ले नेता को देखने और सुनने के लिए पार्टी कार्यकर्त्ताओं और आम नागरिकों की अपार भीड़ मंच के सामने डटी रही। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, आदिवासी कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं बस्तर लोकसभा क्षेत्र से सांसद दीपक बैज बस्तर संभाग के लिए सोमवार को सुबह 11 बजे रायपुर स्थित अपने आवास से कार द्वारा रवाना हुए थे।

इस बीच अभनपुर, कुरुद, धमतरी, पुरुर, चारामा, कांकेर आदि शहरों और राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गांवों में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं और आम नागरिकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। श्री बैज धमतरी में पूर्व विधायक गुरमुख सिंग होरा के निवास में भी पहुंचे, जहां उन्होंने पत्रकारों से संक्षिप्त चर्चा की। हर जगह उमड़ा जन सैलाब दीपक बैज के काफिले के आगे बढ़ने में विलंब का कारण बनता रहा। बस्तर संभाग की सीमा चारामा और कांकेर में भी दीपक बैज को काफी समय देना पड़ गया। लिहाजा रात आठ बजे वे केशकाल पहुंच पाए। तब बारिश की रिमझिम फुहारें पड़ रही थीं और यह समय लोगों के रात्रि भोजन का होता है, फिर भी हजारों कार्यकर्त्ता और आम नागरिक अपने प्रिय नेता का इंतजार करते बैठे रहे। श्री बैज के पहुंचते ही मौजूद लोग उत्साह से भर उठे और कांग्रेस पार्टी, पार्टी के राष्ट्रीय नेताओं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, दीपक बैज जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। स्वागत सत्कार के बाद संबोधन में श्री बैज ने विलंब के लिए उपस्थित लोगों से क्षमा याचना की।

उन्होंने कहा कि आज अभनपुर पहुंचने से पहले खबर मिली कि वहां तेज बारिश हो रही है।. जब हम लोग अभनपुर पहुंचे, तो बारिश थम गई। ऐसा ही कुरुद, धमतरी, पुरुर, माकड़ी और कांकेर में भी हुआ। उन्होंने से ईश्वर कृपा निरुपित करते हुए कहा कि मां दंतेश्वरी की धरती बस्तर और कांग्रेस पर ऊपर वाला बड़ा मेहरबान है। श्री बैज ने कहा – यह बस्तर के लिए गर्व की बात है कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस मोहन मरकाम और मुझे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व मिला। उन्होंने कहा कि हमारे सामने चुनौतियां बड़ी हैं और समय बहुत कम है। विधानसभा चुनाव को करीब साठ दिन का समय रह गया है। इतने कम समय में राज्य के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों तक पहुंचना है। लेकिन कार्यकर्त्ताओं को घबराने की जरूरत नहीं है। हम सभी को बूथ स्तर तक जाकर जनता को भाजपा के छल प्रपंच से आगाह करना है और बस्तर की सभी बारह सीटों पर फिर से भारी बहुमत के साथ जीत हासिल करने के लिए काम करना है। आप सभी कोई आम कार्यकर्त्ता नहीं, बल्कि एक देशभक्त और सच्चाई के लिए तथा अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले संगठन के सिपाही हैं। भाजपा चाहे कितने हठकंडे अपना ले, उसके मंसूबे पूरे होने वाले नहीं हैं। दीपक बैज ने कहा कि पिछले चुनाव में मिली करारी हार के सदमे से भाजपा कोमा में जा चुकी है और वेंटिलेटर पर पड़ी है। प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृहमंत्री बार बार छत्तीसगढ़ आकर भाजपा को ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रहे हैं, मगर अब छत्तीसगढ़ में भाजपा को नया जीवन मिलने से रहा। उन्होंने भाषण के दौरान कांकेर के विधायक एवं संसदीय सचिव शिशुपाल सोरी तथा केशकाल के विधायक संतराम नेताम के नाम का भी उल्लेख किया।

बस्तर में नफरत का जहर घोल रही भाजपा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा शांत बस्तर को अशांत करने पर तुल गई है। भाजपा के नेता यहां नफरत का जहर घोलने पर आमादा हैं। इस पार्टी के नेता भाई को भाई से, एक धर्म को दूसरे धर्म से और आदिवासी को आदिवासी से लड़ाने के लिए प्रपंच कर रहे हैं हम सभी को ऐसे हथकंडों से सचेत रहना है तथा बस्तरवासियों को भी सजग करना है। उन्होंने कहा कि बस्तर के लोग शांतिप्रिय, सहिष्णु और सभी धर्मों का आदर करते आए हैं। हमें इस अनमोल परंपरा को बचाए रखना है।  बैज ने कहा कि भाजपा कितनी भी छाती पीट ले, बस्तर में इस बार भी उसकी दाल नहीं गलने वाली है।

भूपेश बघेल के कार्यों ने हमारा गौरव बढ़ाया
बैज ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार ने महज साढ़े चार साल में अभूतपूर्व कार्य कर दिखाए हैं। इन कार्यों ने हमारा गौरव बढ़ा दिया है। आज सभी कार्यकर्त्ता मतदाताओं के बीच जाकर गर्व से कह सकते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आपके हित में यह योजना शुरू की है, यह कार्यक्रम चला रखा है। भाजपा के लोगों के पास जनता को बताने के लिए कुछ भी नहीं है। इसीलिए वे फिजूल की बातें उठाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश करते रहते हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारी पार्टी का हर कार्यकर्त्ता भूपेश बघेल और दीपक बैज है। इसी भावना के साथ आप लोग मतदाताओं के बीच जाएं।

यहां भी दिखा आपसी सौहाद्र का नजारा
दीपक बैज एक ऐसे जननेता हैं जो शुरू से सर्वधर्म समभाव की भावना को प्रोत्साहित करते आए हैं। उनके प्रशंसकों व समर्थकों में सभी जाति, धर्मों के लोग शामिल हैं।  बैज जहां भी जाते हैं, उन पर प्यार लुटाने के लिए हिंदू, सिख, ईसाई, मुस्लिम, जैन, बौद्ध आदि सभी धर्मों को मानने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है। केशकाल में भी उनके स्वागत के लिए इन सभी समुदायों के लोग उमड़ पड़े थे। केशकाल की सभा में भी इन सभी धर्मों के अनुयायियों की काफी संख्या नजर आई।  बैज को देखने और सुनने के लिए महिलाएं भी बड़ी संख्या में पहुंची थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *