[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान और सभापति अंकित गौरहा ने कलेक्टर को बताया…किसानों की बढ़ी चिंता…प्रभावित होने से पहले खूंटाघाट से छोड़ा जाए पानी..

 

बिलासपुर -:- बेलतरा क्षेत्र के दर्जनों गांव के किसानों की मांग पर जिला पंचायत अध्यक्ष और सभापति कलेक्टर से मुलाकात कर खूंटाघाट से नहर में पानी छोड़े जाने को लेकर बातचीत की है। अरूण चौहान और अंकित गौरहा ने किसानों की तरफ से लिखित मांग पत्र पेश कर बताया कि पानी की कमी को लेकर परेशान हैं। बोनी की पक्रिया के लिए पर्याप्त पानी नहीं है। इसलिए खूंटाघाट जलाशय से किसानों को पानी दिया जाए।

 

जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण चौहान ने कलेक्टर से मुलाकात के दौरान बताया कि किसानी कार्य शुरू हो गया है। बोनी को लेकर पर्याप्त पानी नहीं है। जिसके चलते किसानों की चिंता बढ़ने लगी है। क्षेत्रिय जनप्रतिनिधियों की तरफ से भी किसानों की परेशानी को लेकर लगातार बात कही जा रही है।

 

दोनो नेताओं ने कलेक्टर को लिखित में बताया पानी की कमी के कारण किसानों का बोनी कार्य प्रभावित हो रहा है। इसके चलते किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है। बोनी कार्य को लेकर अभी भी पानी पर्याप्त नहीं है। इसके पहले किसानी कार्य प्रभावित हो…खूंटाघाट से पानी छोड़कर किसानों की चिंता दूर किया जाना जरूरी है।

 

जिला पंचायत सभापति अंकित गौरहा ने बताया कि बेलतरा क्षेत्र दर्जनों गांवों के प्रतिनिधियों ने जिला पंचायत पहुंचकर बार बार बुआई कार्य प्रभावित होने का कारण पानी की कमी को बताया है।भरवीडीह,मदनपुर, सेमरा,सिंघरी,लखराम,जलसो,सेमरताल के किसान बहुत परेशान हैं। यदि नहर में पानी छोड़ा जाता है तो किसानों की समस्या ना केवल खत्म होगी। बल्कि पर्याप्त पानी मिलने से बुआई कार्य तेजी से शुरू हो जाएगा। कलेक्टर से मुलाकात के बाद दोनो नेताओं ने बताया कि कलेक्टर ने किसानों की पानी समस्या को गंभीरता से लिया है। जल्द ही खूंटाघाट से नहर में पानी छोड़े जाने की बात कही है। उन्होने दुहराया कि किसानों को पानी की समस्या नहीं आने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *