[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खोडरी में , सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत साइकल का वितरण।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खोडरी में शासन की महत्वकांक्षी योजना निशुल्क सरस्वती सायकल योजना के अंतर्गत साइकल का वितरण आज दिनांक 28 जुलाई 2023 को किया गया । कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की पूजा एवं कु एकता और कंचना ने सरस्वती वंदना का गायन किया ततपश्चात उपस्थित अतिथियों का फूल माला तिलक से स्वागत किया गया।

वही मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत खोडरी के सरपंच  उमेद श्याम विशिष्ट अतिथि किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष  अवधेश गुर्जर और शाला समिति के सदस्य दीपचंद जैन जी,मनोज दुबे और गोविंद केशरवानी जी गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

प्राचार्य  विभा ने अपने उदबोधन मे कहा की शासन की मंशा है की पढ़ाई मे किसी प्रकाऱ की बाधा न आए इसलिए छतीसगढ़ शासन द्वारा सरस्वती सायकल योजना अंतर्गत छात्राओ को सायकल वितरण किया जा रहा है आसपास के गांव से भी स्कूल मे पढ़ाई के लिये छात्राए आती है। सायकल मिलने से छात्राए आत्मनिर्भर होके आसानी से स्कूल तक पहुंच पाएंगी साथ ही सरपंच महोदय ने छात्र छात्राओं को मन लगाकर पढ़ाई करने और नियमित रुप से स्कूल आने के लिये प्रेरित किया और कहा की अच्छी पढ़ाई करकें अपना व अपने माता पिता विद्यालय का नाम रोशन करो आप सभी देश के भविष्य है। इस कार्यक्रम में  अनिल तिवारी ने मंच संचालन और  सरिता राय ने आभार प्रगट किया। तथा स्कूल के समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *