[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

हमने सुपर मैन देखा, स्पाइडर मैन देखा…अब महंगाई मैन को देख रहे: कांति नाग का मोदी सरकार पर कड़ा हमला ।

कांति नाग ने आवश्यक वस्तुओं के आसमान छूती कीमतों के लिए पीएम मोदी और बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार,कांति नाग ने कहा की जनता महंगाई त्रस्त है, केंद्र सरकार से उत्पाद शुल्क कम करके जनता को राहत पहुंचाने की दी सलाह

पखांजुर:-कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री और राज्य योजना आयोग की सदस्य कांति नाग ने आवश्यक वस्तुओं के आसमान छूती कीमतों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें शनिवार को ‘महंगाई मैन’ करार दिया और कहा कि लोग कमरतोड़ महंगाई से त्रस्त हैं और केंद्र सरकार लोगों को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। कांग्रेस नेत्री श्रीमती नाग ने आज यहां अपने अंतागढ़ निवास में पत्रकारों से कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त हो चुकी है लेकिन केंद्र की मोदी सरकार महंगाई से लोगों को राहत देने के लिए कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने इस पर आश्चर्य जताया कि खाने पीने के सामान का वजन घटाकर उनकी कीमत बढ़ा दी गई है।

कांति ने दावा किया कि मोदी सरकार में जरूरी खाद्य वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी मौन हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आटा, तेल, दाल, सब्ज़ी, फल सबकी क़ीमतें आसमान छू रही हैं। जनता त्रस्त है, साहेब मस्त हैं! हमने सुपर मैन देखा, स्पाइडर मैन देखा…अब महंगाई मैन को देख रहे हैं। वह जहां जाते हैं, वहां महंगाई बढ़ जाती है…इस ‘महंगाई मैन’ का नाम नरेन्द्र मोदी है।’

उन्होंने कहा, ‘सरकार चाहे तो उत्पाद शुल्क कम कर जनता को बड़ी राहत दे सकती है। डीजल का दाम घटेगा तो यातायात की लागत घटेगी और सब्जियां तथा जरूरी चीजें सस्ती होंगी। खाने- पीने के सामानों की कीमत ज्यादा और वजन कम करके देश की जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है।’ वजन घटाकर ज्यादा दाम पर बेचे जा रही वस्तुओं का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि पहले पांच रुपये में 80 ग्राम बिस्कुट मिलता था जो अब 50 ग्राम कर दिया गया है। इसी तरह से पहले चायपत्ती 70 रुपये 250 ग्राम मिलती थी। नमकीन अब 10 रुपये में 32 ग्राम मिल थी है जो पहले 65 ग्राम थी। चॉकलेट 10 रुपये में 13.2 ग्राम मिल रही है जो पहले पांच रुपये में 13.2 ग्राम मिलती थी। कॉफी 10 रुपए में 5.5 ग्राम है जो पहले 7.5 ग्राम था ।

सब्जियों के दाम रॉकेट की तरह भाग रहे :- कांति

श्रीमती नाग ने कहा कि सब्जियों के दाम रॉकेट की तरह भाग रहे हैं। सब्जियां इतनी महंगी हो चुकी हैं कि उन्हें शादियों के सीजन में गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के हाल हुआ है कि नींबू 400 रुपए किलो, हरी मिर्च 400 रुपए किलो, अदरक 400 रुपए किलो,धनिया 200 रुपए किलो, टमाटर 160 रुपए किलो, लहसुन 130 रुपए किलो, परवल 80 रुपए किलो, अरबी 80 रुपए किलो और भिंडी 70 रुपए किलो बिक रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *