[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

साइकिल पाकर छात्राओं के चेहरे खिल उठे, छात्राओं ने सीएम बघेल और विधायक नाग का जताया आभार।

गोंडाहुर और बड़गांव की छात्राओं को विधायक नाग ने वितरित किए नए साइकिल,विधायक नाग ने छात्राओं को किया प्रेरित, बोले लगन के साथ पढ़ाई करे कामयाबी अवश्य मिलेगी

पखांजुर:-अंतागढ़ के विधायक अनूप नाग ने अपने परलकोट प्रवास के दौरान शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोंडाहुर के करीबन 30 और शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बड़गांव के 42 कुल 72 पात्र बालिकाओ को सरस्वती सायकल योजना के तहत नि:शुल्क सायकल वितरण किया। इस दौरान विधायक नाग बच्चों से बात की उनके शिक्षा से संबंधित विषयों पर जानकारी ली। साइकिल पाकर छात्राओं के चहरे खिल उठे। नि:शुल्क सरस्वती साइकिल मिलने से अपनी खुशी का जाहिर करते हुए बालिकाओं ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, विधायक अनूप नाग एवं शासन-प्रशासन के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिए हैं।

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोंडाहुर और बड़गांव की छात्राओं ने कहा कि साइकिल मिलने से वे सभी बहुत खुश हैं। अब उनके समय की बचत होगी साथ ही स्कूल जाने में और सुविधा मिलेगी। बालिकाओं ने बताया कि पहले वे कई किलोमीटर दूरी तय करने से थक जाती थी व इसका असर पढ़ाई पर भी पड़ता था, साइकिल मिल जाने से बहुत कुछ अच्छा होगा। साइकिल से जाने से थकावट नहीं लगेगी। समय की बचत के साथ ही घर के अन्य काम और स्कूल के पढ़ाई लिखाई के लिए भी ज्यादा समय मिलेगा।

साइकिल वितरण समाज व बेटियों की शिक्षा में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली योजना :- नाग

विधायक अनूप नाग ने कहा कि सरस्वती सायकल योजना से मिलने वाली साइकिल से छात्राओं को काफी फायदा हुआ। अब बेटियां साइकिल चलाकर स्कूल पहुंचती हैं। पहले भी कई बेटियां स्कूल दूर होने के कारण पढ़ाई छोड़ देती थी, लेकिन इस योजना से ऐसी बेटियां फिर से स्कूल की तरफ आने लगी हैं। ये समाज व बेटियों की शिक्षा में एक महत्वपूर्ण योगदान देने वाली योजना है।

-विधायक बोले ऐसी पढ़ाई करो की आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बन जाओ-

विधायक नाग ने छात्राओं को प्रेरित करते हुए उनसे कहा कि इतिहास से इतिहास बनता है। आप लोगों ने देखा, सुना और पढ़ा भी होगा कि गांव के मजदूर की बेटी कलेक्टर बन गई है। हल चलाने वाले किसान की बेटी ने उच्च स्तर की परीक्षा में टॉप किया है। इसलिए आप लोग भी पूरी मेहनत, लगन और समर्पण के साथ पढ़ाई करें, सफलता और कामयाबी आप सभी को निश्चित ही मिलेगी। एक दिन जब आप बड़े पद पर पहुंच जाएंगे तो इतिहास बन जाएगा और आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा ।

इनकी रही मौजूदगी:–

जनपद पंचायत सदस्य सियाराम पुङो, जनपद पंचायत सदस्य गजेंद्र उसेंडी, कांग्रेसी नेता सालिक राम नेताम, विधान, शाला विकास समिति के अध्यक्षगण समेत दोनों विद्यालय के प्राचार्य, शिक्षक्गण, स्टाफ समेत स्कूली बच्चें उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *