[responsivevoice_button voice="Hindi Female" buttontext="यह खबर हिंदी आडिओ में सुने "]

भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने बताया, कि एक भारत -श्रेष्ठ भारत का संकल्प।

संवाददाता शेख असलम

बिलासपुर। भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत ने बताया कि एक भारत -श्रेष्ठ भारत का संकल्प एवं नए भारत के सपने को साकार करने हेतू सभी देशवासी माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। विभिन्न कार्यक्रमों एवं संकल्पों के साथ हम सभी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं।
माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर देश के विभाजन के दौरान जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजली दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आज मैं उन सभी लोगों को श्रद्धांजली देता हूं, जिन्होने विभाजन के दौरान अपनी जान गंवाई और हमारे इतिहास के उस दुखद दौर के पीड़ीत सभी लोगों की सहनशीलता और धैर्य की सराहना करता हूं। उन्होंने कहा कि देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नही जा सकता, और बंटवारे में विस्थापित होने वाले और अपनी जान गंवाने वाले हमारे लाखों भाईयों और बहनों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है।
श्री कुमावत ने बताया कि भारत पाकिस्तान के बटवारे के समय नफरत और हिंसा की वजह से लाखों भाई बहनों को विस्थापित होना पड़ा एवं अपनी जान तक गंवानी पड़ी, उस समय के तथ्यों को स्मरण करते हेतु भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय श्री जगत प्रकाश नड्डा जी के निर्देशानुसार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कार्य योजना से प्रत्येक जिले में 14 अगस्त 2023 को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया जाना है, जिसके अंतर्गत बिलासपुर जिला मुख्यालय में दिनांक 13 एवं 14 अगस्त 2023 को रिवर व्यू रोड, बिलासपुर में विभाजन विभीषिका के ऊपर एक प्रदर्शनी लगाई जायेगी जिसमें समाचार पत्रों में प्रकाशित लेख, उस समय के विभाजन एवं उसकी विभीषिका से संबंधित समय-समय पर प्रकाशित चित्र रहेंगे तथा जिन लोगों ने विभाजन के समय यातनाएं झेली और अपने प्राणों की आहुति दी उनकी याद में दिनांक 14 अगस्त 2023, सोमवार को सायं 4 बजे लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान बिलासपुर से मौन जुलूस निकाला जायेगा व मौन जुलूस के पश्चात दिनांक 14 अगस्त 2023, सोमवार को ही भाजपा कार्यालय बिलासपुर में कार्यक्रम आयोजित कर विभाजन से प्रभावित परिवारों एवं व्यक्तियों को सम्मानित किया जायेगा।
कार्यक्रम में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, मस्तूरी विधायक कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा विधायक रजनीश कुमार सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, महिला आयोग पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पाण्डेय, भाजपा जिला महामंत्री घनश्याम कौशिक, भाजपा जिला महामंत्री मोहित जायसवाल सहित बिलासपुर जिला के भाजपा, मोर्चा, प्रकोष्ठ के पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे।
भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत एवं कार्यक्रम प्रभारी तिलकराम साहू, घनश्याम कौशिक, एस.कुमार मनहर ने बिलासपुर जिला में निवासरत् भाजपा, मोर्चा, प्रकोष्ठ के सभी स्तर के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया है कि दिनांक 14 अगस्त 2023 को जिला मुख्यालय बिलासपुर में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आयोजित सभी कार्यक्रम में आम जनमानस के साथ आवश्यक रूप से उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *